Sunday, April 7, 2019

आपको बादाम कभी कैसे खाना चाहिए

यह है कि आपको हर दिन बादाम खाना चाहिए और यह क्यों फायदेमंद हो सकता है इस पर विचार किया जाता है!

बादाम के फायदे - क्या आपने सुना है कि "बादाम खां से अकाल अति है"? यह बहुत लोकप्रिय है, इसलिए, मेरा अनुमान है कि आपने निश्चित रूप से यह सुना होगा।

आपको पता है कि; बादाम यानी बादाम वास्तव में अच्छा है। इसके अपने स्वास्थ्य लाभ हैं और यह निश्चित रूप से हर दिन खाने के लिए एक अच्छा अखरोट है। कोई शक नहीं, बादाम स्वादिष्ट होते हैं। और निस्संदेह, वे स्वस्थ भी हैं।

आपको उन्हें हर दिन खाना शुरू कर देना चाहिए।

इससे पहले कि आप ऐसा करें, बादाम के स्वास्थ्य लाभ हैं जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए।

आप बादाम कभी कैसे खाना चाहिए

यह दिमागी शक्ति में सुधार करता है

हां, जैसा कि वे कहते हैं, बादाम खां से अकाल अति है। सुबह 5-6 बादाम खाने से वास्तव में दिमागी शक्ति में सुधार होता है। इसमें फेनिलएलनिन होता है, जो मस्तिष्क को बढ़ाने वाला रसायन है जो संज्ञानात्मक कार्य करता है।

हड्डियों को मजबूत बनाता है

अगर आप फिट और मजबूत रहना चाहते हैं, तो रोजाना सुबह 5-6 बादाम खाएं। बादाम खाने से आपकी हड्डियां मजबूत होंगी और आप मजबूत महसूस करेंगे। कमजोरी का कोई मतलब नहीं होगा।

त्वचा को पोषण देता है

हैरानी की बात है, है ना? लेकिन हां, बादाम खाने से आपकी त्वचा को अप्रत्यक्ष रूप से पोषण मिलेगा। यह इसमें विटामिन ई का एक बड़ा स्रोत है और इस प्रकार यह उम्र बढ़ने के संकेतों को रोकने में मदद करता है। उसके अलावा; यह त्वचा संबंधी समस्याओं से भी बचाता है।

उच्च रक्तचाप को नियंत्रित करता है

हां, बादाम प्रभावी होते हैं और यह उच्च रक्तचाप को भी नियंत्रित कर सकते हैं। स्वास्थ्य साइट के अनुसार, वैज्ञानिकों ने पाया कि बादाम खाने से रक्त में अल्फा-टोकोफेरॉल की मात्रा बढ़ जाती है जो एक व्यक्ति के रक्तचाप को बनाए रखने में महत्वपूर्ण है।

इसने बहुत काम किया है।

वजन में कमी संभव है

जब आप हर दिन बादाम खाने की आदत रखते हैं, तो वजन कम करना संभव है। उसके अलावा; बादाम भी cravings को कम करता है और यह पाचन में भी सुधार करता है। इस प्रकार, आपको हर दिन बादाम खाना चाहिए।

कैसे खाएं -


अब मैं आपको बता दूं कि भीगे हुए बादाम खाना निश्चित रूप से बहुत अच्छा है। हां, यह है कि आपको इसे कैसे खाना चाहिए। जब आप भीगे हुए बादाम खाते हैं, तो इसे पचाना आसान हो जाता है। बहुत से लोग हैं जो भीगे हुए बादाम खाते हैं और कच्चा नहीं, क्योंकि वे जानते हैं कि भीगे हुए बादाम चबाना आसान है और यह निश्चित रूप से फायदेमंद भी है।

इसे कैसे भिगोएँ - एक कप पानी भरें, और इसमें 8-10 बादाम डालें। कप को ढक दें और बादाम को लगभग 8-9 घंटे के लिए भिगो दें। (रात में उन्हें भिगोएँ, यह ठीक है) अगला है, पानी की निकासी, और त्वचा को छील कर सुरक्षित स्थान पर रखें। यह भी याद रखें, कि भीगे हुए बादाम आपके दिल को स्वस्थ रखेंगे।

0 comments: