Sunday, April 7, 2019

जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई

रविवार सुबह दक्षिण कश्मीर के मिदुरा ट्रेल में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों की संयुक्त टीम के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। सूत्रों ने बताया कि दो से तीन आतंकवादी क्षेत्र में फंसे हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई


आतंकवादियों ने जवाबी कार्रवाई के लिए मजबूर करने के बाद आतंकवादियों ने कथित तौर पर सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं।

सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मियों ने आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष इनपुट प्राप्त करने के बाद क्षेत्र में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया। ट्रायल के काहिल वन।

एक पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "जैसे ही सुरक्षा बलों ने घेरा कड़ा किया, आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे गोलाबारी शुरू हो गई।"

सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में एक तलाशी अभियान शुरू किया है और अधिक सुदृढीकरण को बुलाया गया है। एहतियात के तौर पर इलाके में इंटरनेट सेवा को रोक दिया गया है।

शनिवार को जम्मू और कश्मीर के शोपियां जिले के इमाम साहिब क्षेत्र में दो आतंकवादी मारे गए थे और राज्य के शोपियां जिले के केलर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ गहन गोलीबारी के बाद तीन आतंकवादियों को निष्प्रभावी कर दिया गया था। मुठभेड़ सीआरपीएफ, भारतीय सेना और जम्मू और कश्मीर पुलिस की संयुक्त खोज दल द्वारा की गई थी।

शोपियां जिले में मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों की पहचान पुलवामा के सभी निवासी सजाद खांडे, अकीब अहमद डार और बशारत अहमद मीर के रूप में की गई है। यह आतंकी संगठनों हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर का एक संयुक्त समूह था, '' शोपियां मुठभेड़ के बारे में जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा जारी बयान पढ़ा गया।

0 comments: